हर घर में योगपीठ बनाना है तो योग करो

सोलन। बाबा रामदेव ने कार्यक्रम के समापन से पहले मौजूद लोगों को योग भी सिखाया। उन्होंने कपालभाति, अनुलोम-विलोम, भ्रामरी कर लोगों को बताया। साथ ही सभी लोगों से अपील की कि प्रत्येक व्यक्ति प्रतिदिन 10 से 15 मिनट तक योग करे, ताकि योगपीठ हर घर में बन जाए। उन्होंने बेहतर व्यवस्था के लिए प्रशासन का भी आभार प्रकट किया।
उसके बाद पतंजलि योगपीठ के कार्यकर्ता राकेश कुमार ने कहा कि वह दो दिन पहले साधुपुल के आसपास की पंचायतों में लोगों से मिले। लोगों का कहना है कि यदि जरूरत पड़ी तो वह सीएम कार्यालय का घेराव करेंगे पर साधुपुल में पतंजलि योगपीठ बनाकर रहेंगे। पतंजलि योगपीठ के लिए आसपास की 30 पंचायतों ने पहले ही एनओसी दे दी है। इस दौरान करीब 1000 लोगों के हस्ताक्षर सहित एक ज्ञापन बाबा रामदेव को भी सौंपा गया, जिसमें साधुपुल में योगपीठ बनाने की मांग की गई। वहीं, सकोड़ी पंचायत प्रतिनिधियों ने भी इसी मांग को लेकर एक ज्ञापन बाबा को सौंपा। सोलन निवासी इंद्र सिंह धीमान ने बाबा रामदेव के ट्रस्ट के लिए एक लाख रुपये का चेक भेंट किया। कार्यक्रम का समापन वंदेमातरम के साथ हुआ।

भाजपा कार्यकर्ता भी खूब दिखे
रामदेव की रैली में एक ओर हजारों समर्थक जुटे, वहीं भाजपा कार्यकर्ता भी पीछे नहीं दिखे। परवाणू में दिग्गज भाजपा नेता भी बाबा के स्वागत में उमडे़। परवाणू में नप अध्यक्ष और भाजपा नेता डा. डेजी ठाकुर, हरमेल धीमान, मूलराज शर्मा समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे। सोलन में जिप अध्यक्ष और सोलन भाजपा प्रत्याशी कुमारी शीला, शैलेंद्र गुप्ता, रविंद्र परिहार भी मौजूद रहे। रैली के दौरान कांग्रेस नेता दूर-दूर तक नहीं दिखे। उधर, भाजपाइयों का कहना कि वे योग गुरु रामदेव को देखने आए हैं।

Related posts